Republic day speech in hindi 2021,PDF download,

 गणतंत्र दिवस भाषण हिंदी में 2021 //

जैसा कि दोस्तों आप सभी को पता है कि मैं आपके कहे अनुसार पिछले कुछ दिनों से लगातार पोस्टे लेकर आ रहा हूं और आज भी मैं आपके कहे अनुसार रिपब्लिक डे स्पीच इन हिंदी पर पोस्ट के बारे में आया हूं दोस्तों मुझे कमेंट में लिखा गया है कि भाई आप हर बार कई बार कई टॉपिक पर पोस्ट लिखते हो तुम एक दिन अपने भारत की 75 वे गणतंत्र दिवस पर भी एक पोस्ट मेक जिसके अंदर धमाकेदार भाषण हो तो मैंने उनकी बात मध्य दृष्टिकोण रखते हुए आज के पोस्ट लिखी है आज की पोस्ट में आपको अपने स्कूल कॉलेज या अन्य सामाजिक मंच पर भाषण देना हो तो आप इस पोस्ट को पढ़कर जरूर दे सकते हैं क्योंकि इस पोस्ट में 2021 के नए भाषण दिए गए हैं,

गणतंत्र दिवस भाषण छवि,
गणतंत्र दिवस की छवि 2021

पोस्ट के लिए,

आप सभी को भी चित्र में गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दोस्तों मेरा नाम सुनील कुमार और मैं आप सभी का हार्दिक अभिनंदन करता हूं मेरी छोटी सी वेबसाइट पर जैसा कि दोस्तों आप सभी जानते हैं कि 26 जनवरी को भाषण देना होता है चाहे हमें स्कूल का स्टूडेंट हो। या कॉलेज के छात्र या फिर अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने जा रहे हैं तो हमें भाषण या यह स्पीच देने होते हैं तो कई प्रकार के हो सकते हैं जैसे,


गणतंत्र भाषण हिंदी में,

हैप्पी 75 वें गणतंत्र दिवस, 


तू आज की पोस्ट में मैं आपको स्कूली तौर पर भाषण कैसे दिया जाता हूं उसे मैं इस पोस्ट में लिख कर बताऊंगा इसे आप चाहे तो अपनी नोटबंदी में या कामुक भी ले सकते हैं तो आगे बढ़ने की ओर बढ़ते हैं,

 गणतंत्र दिवस भाषण हिंदी में,


आपको मंच पर चढ़ते ही यह चार लाइने बोलनी है जो मैं नीचे हिंदी में लिख रहा हूं,,


गणतंत्र दिवस की छवि 2021 ,

राशियों पर मौज की रवानी रहेगी…

दिल में कोई ना कोई कहानी जरूर रहेगी…

हम भी कार्यक्रम में चार चाँद लगा देंगे ...

यदि आप की सहकर्मियों की मेहरबानी रहेगी तो ।।


आपको यह चार चार लाइन के बाद आप अपना परिचय देते हुए निम्न बातें बोलेंगे जो नीचे मैंने लिखा है,


शुभकामनाएँ गणतंत्र दिवस 2021,


आप सभी को इस प्रेम भरी सुबह का नमस्कार मेरा नाम सुनील कुमार मीणा कक्षा 12 का छात्र हूं

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारे देश के विशेष अवसर पर हम सभी यहाँ इकट्ठा हुए हैं, जिसे गणतंत्र दिवस कहते हैं। मैँ आप सभी को इस गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ देते हुए दो शब्द कहना चाहते हैं लेकिन उससे पहले मैं अपने क्लास टीचर का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं जिसने मुझे इस मंच पर अपने प्यारे देश के बारे में कुछ बोलने का सुनहरा मौका दिया।

15 अगस्त 1947 की हमारा देश व शासित देश है 15 अगस्त 1947 को हमारा देश के साम्राज्य से स्वतंत्र हुआ हालांकि हम 26 जनवरी 1950 से गणतंत्र दिवस मनाते हैं 26 जनवरी 1950 को भारत का संपूर्ण संविधान लागू हुआ था

इसीलिए इसे गणतंत्र दिवस को 75 वें गणतंत्र दिवस नाम से हर साल की भांति हर्षोल्लास के साथ मना रहे हैं।


Indepence day speech in hindi 2021,

Indepence day speech in hindi,

Republic day speech 2021,

Republic day speech in hindi 2051,

आप कुछ इस प्रकार हो यह सब लाइने अपने मंच के द्वारा लोगों के साथ प्रसारित करना है दोस्तों आप चाहो तो इसकी सकारात्मक ले सकते हैं या फिर इसे कॉपी करके अपने नोटपैड में लिख सकते हैं ..

75 वाँ अनिश्चितता दिवस 2021 भाषण पीडीएफ,
Indepence day छवि 2021
Republic day speech in hindi PDF download,
Republic day speech for teacher,
Republic day speech PDF download in hindi,

आप के लिए

अगर दोस्तों इस पोस्ट में कुछ कठिनाई एक गलती नजर आती है तो मुझे कमेंट में जरूर बताइए मैं उसे अपडेट कर दूंगा और मुझे बताईए कि अगली पोस्ट किस टॉपिक पर लिखी जाए मैं आपकी कमेंट का इंतजार करूंगा तब तक के लिए राम राम।


Indepence day फोटो 2021, 

75 वें दिन की प्रतिमा,

गणतंत्र दिवस भाषण हिंदी में,

2021 की गणतंत्र दिवस की छवि,

नई गणतंत्र दिवस की छवि,