LOL Meaning In Hindi | LOL Full Form |LoL क्या है, इसका मतलब हिंदी में


नमस्कार दोस्तों आज हम आपका फिर से स्वागत करते हैं हमारी एक नई पोस्ट में यह पोस्ट काफी मनोरंजन वाली होने वाली है इसमें आपको ज्ञान के साथ मनोरंजन भी देखने के लिए मिलेगा जो आपने शायद पहले कभी ना पढ़ा हो मैं इस पोस्ट के माध्यम से आपको आज काफी काम की जानकारी देने वाला हूं जो आपकी लाइफ में काफी काम आएगी,




जिसके बारे में आप सुनते तो रोज होंगे लेकिन आपको उसके बारे में पूर्ण रुप से ज्ञान नहीं होगा इसके बारे में ही मैं आज आपको बताने वाला हूं तो हमारे साथ आखरी तक बने रहें और हमारी पोस्ट के साथ ज्ञान और मनोरंजन दोनों ले.


LOL Meaning In Hindi | LOL Full Form |LoL क्या है, इसका मतलब हिंदी में
LOL Meaning In Hindi | LOL Full Form |LoL क्या है, इसका मतलब हिंदी में





दोस्तों हम आज बात करने वाले हैं what is the meaning of lol in hindi जी हां आपने सही सुना आपने कहीं ना कहीं LoL का का प्रयोग टेक्स्ट के रूप में जरूर किया होगा लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि lol ka matalab  क्या होता है? इसको कहां पर प्रयोग किया जाता है.









तुम्हें अपना यह मत आज की इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं कि आप LoL प्रयोग कब कर सकते हैं, तथा LoL means in Hindi क्या है,

जवाब किसी से टेक्स्ट के रूप में मैसेज करते हैं तो कभी कभी आपके साथ भी यह हुआ होगा कि जब आप फेसबुक ट्विटर या इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो सामने वाला व्यक्ति आपको एक छोटा सा मैसेज LoL लिख कर भेज देता है इस मैसेज को देखने के बाद आपको यह लगता है कि इसका मतलब क्या हो सकता है.






 आप का तो पता नहीं लेकिन मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ है जब मुझे यह नहीं पता था कि meaning of lol in hindi जी हां मुझे काफी समय पहले तक पता नहीं था कि लोग को हिंदी में क्या कहते हैं और मेरे साथ ऐसा कई बार हुआ कि जब मुझे सामने से यह तीन अक्षरों वाला मैसेज भेजा गया तो मुझे पता ही नहीं चला कि मेरे सामने वाला व्यक्ति मुझसे क्या कहना चाह रहा है जिस कारण से मुझे गूगल पर यह सर्च करना पड़ा कि LoL meaning in hindi इसके बाद मुझे जब भी इसका मतलब पता नहीं चल सका क्योंकि सब कुछ इंग्लिश में लिखा हुआ था और मेरी इंग्लिश थोड़ी सी कमजोर है.











लेकिन मैंने हार नहीं मानी मैंने थोड़ा सा और सर्च किया तो मुझे कुछ इसके बारे में पता चला और जब मैंने इसके बारे में पूरी डिटेल से पढ़ा तो मुझे समझ आया कि what is meaning of lol in hindi जी हां मुझे समझ में आ गया था कि छोटे से मैसेज का मतलब क्या होता है यही मैं आपके साथ शेयर करने वाला हूं क्योंकि कभी ना कभी आपके साथ भी ऐसा हुआ होगा जब आपको यह समझ नहीं आया होगा कि यह व्यक्ति जिसने यह मैसेज भेजा यह मुझसे क्या कहना का प्रयास कर रहा है और मैं इस मैसेज को कैसे समझ सकता हूं.









मैं आपको बताता हूं कि 


:- What is the full form of LoL (LoL का मतलब क्या होता है)


L :- Laughing


O :- Out


L :- Loud





जी हां अब मुझे कुछ लेख पढ़ने के बाद यह पता चल चुका था कि LoL का मतलब हंसना होता है वह भी काफी जोर से हंसना यही इसका मतलब होता है, अब आपके दिमाग में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि जोर से हंसने को तो हम emoji से भी बता सकते हैं तो फिर हम इसका प्रयोग क्यों नहीं करते, तो इसका जवाब मैं आपको यह देना चाहूंगा कि यदि आप किसी मल्टीमीडिया फोन या बड़े फोन का उपयोग कर रहे हैं जब तो आप इमोji  को भेज सकते हैं,







लेकिन यदि आप छोटे फोन जिसमें कीपैड के अलावा कुछ नहीं होता उसमें आप इमोजी का प्रयोग नहीं कर सकते यह बात आपको पता होगी लेकिन वहां पर यदि आपको किसी को बताना है कि आप जोर से हंस रहे हैं तो आप उसे टेक्स्ट के रूप में LoL लिख कर भेज सकते हैं.







जिसके बाद सामने वाला व्यक्ति भी है समझ जाएगा कि आप उसकी किसी चीज को पढ़कर काफी खुश हुए हैं और आप जोर से हंस रहे हैं लेकिन आप अपनी हंसी को इमोजी के माध्यम से ना बता कर टेस्ट LoL के मतलब से बता रहे हैं, इस प्रकार यदि आपके पास छोटा फोन भी है तो भी आप बिना इमोजी का प्रयोग किए अपने अंदर की खुशी को व्यक्त कर सकते हैं,








LoL एक काफी प्रचलित शब्द बन चुका है इस आधुनिक युग में जब लोग बड़ी बड़ी चीजों की शॉर्ट फॉर्म बनाकर उसे अपने निजी लाइफ में इस्तेमाल करते हैं क्योंकि वे काफी बड़ा शब्द ना बोल कर उसकी शार्ट फॉर्म का उपयोग करते हैं जैसे कि good morning को GM इस तरह से उपयोग करते हैं इसी प्रकार LoL को भी आने वाले समय में इसी तरह इस्तेमाल किया जाएगा, आप शायद आपको धीरे-धीरे समझ में आने लगे होगा कि LoL full form क्या है?











कुछ समय पहले ताकि शब्द का उपयोग विदेशों में अधिक रूप में किया जाता था लेकिन अभी पिछले कुछ समय से जब से हमारे देश में इंटरनेट की मात्रा थोड़ी बढ़ गई है तो हमारे देश के युवाओं में भी इस शब्द को लेकर काफी क्रेज बढ़ चुका है लेकिन मैं आपसे यही कहना चाहूंगा कि आप LoL शब्द का इस्तेमाल स्थान और फीलिंग को देखकर करें वरना आपको इसके बुरे प्रभाव भी देखने पढ़ सकते हैं क्योंकि यह शब्द सुनने में थोड़ा अटपटा तो लगता ही है.










मैं आशा करता हूं कि आप हमारी इस पोस्ट के माध्यम से यह पता चल गया होगा कि LoL meaning in hindi,lol ka matalab, What is the meaning of lol in hindi, LoL full form क्या है? अब यदि आपको कोई LoL टाइप करके भेजता है तो आपको इसका मतलब समझ में आ जाएगा क्योंकि आपने हमारी पोस्ट पढ़ ली है जिसके माध्यम से हमने आपको पूर्ण रूप से बताने का प्रयास किया है यदि आपके पास हमारे लिए कोई सुझाव है तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं.












मैंने आपको संपूर्ण रूप से जानकारी देने का प्रयास किया है इसी कारण वह मुझसे कुछ त्रुटि हो गई हो तो आप मुझे बता सकते हैं हम अपने पोस्ट को अपडेट करके इस त्रुटि को सही कर देंगे अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों से पार्टियों के साथ जरूर शेयर करें हमें अच्छा लगेगा,











ऐसी जानकारी पढ़ने के लिए हमें हमारे सोशल मीडिया फेसबुक व्हाट्सएप टि्वटर पर फॉलो करना बिल्कुल भी ना भूलें वहां पर भी हम आपको ऐसी ही जानकारी प्रदान करते हैं तो हमें याद से फॉलो जरूर करें हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए आपका दिल से धन्यवाद.


LOL Meaning In Hindi | LOL Full Form |LoL क्या है, इसका मतलब हिंदी में