Adsense approval kaise le blogger ke liye 2021।।

 Adsense approval kaise le blogger ke liye 2021।। Good news।।

भाई आज की पोस्ट में अपनी तरफ से लिख रहा हूं क्योंकि आज की पोस्ट मेरे लिए और आपके लिए बहुत ही बेहद खुशखबरी होने वाली है दोस्तों और आज की पोस्ट बड़ी खुशी के साथ रख रहा हूं कि दोस्तों मुझे ऐडसेंस का अप्रूवल ब्लॉग स्पॉट मिनट पर मिल गया है और मैंने कल ही मैने approval को पाया है आज मैं इस पोस्ट में आपके साथ सब कुछ शेयर करूंगा कितना दिन लगा,कितना समय लगा कितने पोस्ट की कितना ब्लॉग पुराना था तो बने रहिए मेरे साथ मैं आपको ईमेल का फोटो और उसके साथ दिखाऊंगा


पोस्ट के बारे में,

नमस्कार दोस्तों मैं आपका भाई सुनील कुमार मीणा और आप सभी का हार्दिक अभिनंदन है मेरी वेबसाइट पर दोस्तों आज की पोस्ट में आपको बड़ी खुशखबरी के साथ अपनी ओर से लिख रहा हूं क्योंकि मुझे आज ऐडसेंस का अप्रूवल मिल गया है वह भी blogspot.com डोमेन पर  तो दोस्तों मुझे कितने दिन लगे कितना समय लगा कब मिला सब कुछ प्रूफ के साथ आज में बताऊंगा दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि मैं पिछले कुछ दिनों से आपके कहे अनुसार पोस्ट लिखते आ रहा हूं लेकिन आज ही पोस्ट मैंने अपनी मर्जी से ही लिखी है


।। adsense ऐप्रोवल कब मिला ।।

।। मेरे पास कुल कितनी पोस्ट थी,।।

।। कितनी बार अप्लाई किया था,।।

।। मेरा ब्लॉग कितना पुराना था,।।

 ।। रिजेक्ट होने के बाद मैने क्या ठीक किया,।।


तो दोस्तो फाइनली में यह सॉरी डाउट आपके इस पोस्ट में क्लियर करने वाला हूं तो मैं आपको इन सारे पॉइंट  का विस्तार आगे बताता हूं


How to get Adsense approval for blogger,
Adsense approval for blogger 2021

adsense ऐप्रोवल कब मिला

तो दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं कि मुझे ऐडसेंस का अप्रूवल कब मिला तुझे तो आप फोटो के साथ ऐडसेंस का अप्रूवल की तारीख भी ई-मेल में देख सकते हैं अगर ईमेल में ना देखे तो मैं आपको बता दूं 10 दिसंबर 2020 में मिला था


मेरे पास कुल कितनी पोस्ट थी

मुझे पता है कि आप के पास भी एक ब्लॉग जरूर होगा तभी तो आप मेरी पोस्ट पढ़ रहे हो और आपको मन में जिज्ञासा होगी कि यार अप्रूवल तो ले लिया लेकिन इसके पास कितनी पोस्ट होगी blogsport.com पर अपूर्व लेने के लिए तो मैं आपको स्पष्ट बता देता हूं कि ओन्ली मैंने कुल 72 पोस्ट लिखे थे जिनमें से 8 अनपब्लिश्ड पोस्ट थे।।


कितनी बार अप्लाई किया था,

अब बात आती है कि दोस्तों मैंने ऐडसेंस के लिए कितने बार अप्लाई किया था मैंने ऐडसेंस के लिए कम से कम 4 बार अप्लाई किया था तो मुझे पॉलिसी वाईलेशन का इश्यू दिखा कर रिजेक्ट कर देते थे लेकिन मैंने हार नहीं मानी और लगातार पोस्ट लिखता गया और जो भी गलती हुई है जिसके कारण पॉलिसी वो वॉयलेशन का इश्यू रहा था मैंने उन सब मुद्दों को ठीक किया और जब अप्लाई किया तो मुझे अप्रूवल दे दिया गया


मेरा ब्लॉग कितना पुराना था,

मुझे पता है कि आपके मन में कई सवाल उठ रहे होंगे कि यार यह ब्लॉग कितना पुराना हो सकता है तो मैं आपको बता दूं कि मेरा ब्लॉग कम से कम 7 महीने पुराना था आप यह न सोचे कि हमारा ब्लॉग  7 महीने पुराना हो यह कोई जरूरी नहीं ओन्ली आपका ब्लॉग 1 महीना पुराना होना चाहिए यह नियम अब गूगल ऐडसेंस ने जारी किया है


रिजेक्ट होने के बाद मैने क्या ठीक किया,

जैसा कि दोस्तों हाल ही में मैंने आपको बताया कि मेरा ब्लॉग तीन से चार बार रिजेक्ट हो चुका था और कारण था नीति उल्लंघन का तो मैंने कौन सी ऐडसेंस की नीतियों का उल्लंघन किया था मैं आपको बता देना चाहता हूं मैंने ओन्ली एक ही नीति का उल्लंघन किया था। वह कौन सी नीति थी जब हम ब्लॉग पोस्ट पर लेबल अप्लाई करते हैं ना तो मैंने वहां गलती कर दी थी जैसे हम पोस्ट लिख रहे हैं ब्लॉगिंग से रिलेटेड और उसको ऐडसेंस के लेबल में ऐड कर रहे हैं इसी प्रकार मैंने भी ब्लॉगिंग से रिलेटेड पोस्ट को न्यू टेक लेवल में ऐड कर दिया था ज ब में एड्स सेंस के लिए अप्लाई करता था तो 2 से 3 घंटे में रिप्लाई आ जाता था और पॉलिसी वायलेट का यीशु दिखाता था तो आप  भी चेक कर ले कि कहीं यह गलती आप ने  न की हो


आप के लिए,

मैं आशा करता हूं कि दोस्तों आपको मेरी पोस्ट जरूर पसंद आई होगी अगर दोस्तों आपके पास भी कोई ब्लॉग या वेबसाइट है और ऐडसेंस का अप्रूवल नहीं मिल रहा है तो मुझे बताएं कि आपको कौन सा इश्यू आ रहा है मैं उससे ठीक करवाने में आपकी मदद करूंगा तो आप मुझसे संपर्क करने के लिए कांटेक्ट पेज में जाकर ईमेल कर सकते हैं और हां दोस्तों मुझे यह जरूर होता है देखिए अगली पोस्ट किस टॉपिक पर लिखी जाए तब तक के लिए राम राम।।