blog par traffic kaise laye in hindi 2021

 blog par traffic kaise laye in hindi 2021

दोस्तों आज की पोस्ट ब्लॉगर के लिए है जो लोग Blogging करते हैं यह तो ब्लॉगिंग करने में अभी भी गिना रहा है तो उनके सामने एक बहुत ही बड़ी समस्या आती है  ऐडसेंस का approval भी ले लेते हैं लेकिन फिर कहते हैं कि भाई हमारे blog पर ट्रैफिक नहीं आ रहा तो में उनको बता दू मेरे भाई ऐडसेंस का अप्रूवल लेने मैं कोई साइंस रॉकेट नहीं है लेकिन blog पर ट्रैफिक लाकर अपने $100 कंप्लीट कर लेना रॉकेट साइंस जैसा ही है तो ठीक है उसी प्रकार मैं आपको बताऊंगा कि हम अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे ला सकते हैं मेरे अलावा गूगल पर कई लोगों ने बता दिया होगा कि blog par traffic kaise laye  उन्होंने जेनुइन तरीका बताया होगा लेकिन मैं आज आपको बिल्कुल सीधे हुए सिंपल तरीके बताऊंगा तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं।




Blog traffic kaise badhaye
blog par traffic kaise laye in hindi 2021


About post,

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सुनील कुमार मीणा और आप सभी का हार्दिक अभिनंदन है आपकी अपनी छोटी सी वेबसाइट पर जैसा की आप सभी को पता है कि मैं पिछले कुछ सालों से लगातार आपके लिए छोटी बड़ी ऑनलाइन जानकारी इस वेबसाइट के माध्यम से लेकर आ रहा हूं जोकि एजुकेशन seo tips एंड trick यूट्यूब ऐडसेंस blogging आदि से रिलेटेड होती है ठीक उसी प्रकार मैंने ब्लॉगिंग seo से संबंधित पोस्ट लेकर आया हूं जोकि ब्लॉगर के लिए ही महत्वपूर्ण है।




blog par traffic kaise badhaye,

मेरे भाई blog पर ट्रैफिक बनाने के बहुत सारे तरीके हैं कई सारे सोशल मीडिया है एंड कई सारी और भी तरीके हैं जो आपको बिल्कुल आसान भाषा में एक्सप्लेन करूंगा तो चलिए अपना काम शुरू कर दें



Seo se traffic,

मेरे भाई यूट्यूब गूगल पर आजकल सभी लोग लगते हैं कि अपने blog ka seo . करो अपनी वेबसाइट का seo करो ताकि गूगल में अच्छे से रैंक हो जाए तो मेरे भाई आपको ऐसी हो कि पीछे तो बिल्कुल भी नहीं पड़ना है क्योंकि हम इतने बड़े एक्सपर्ट तो नहीं है ना जिन्होंने का साइंस कंप्यूटर कर रखी है उन्हें जितने कोडिंग के जानकार उतनी कम से कम हमें तो नहीं है ना और जो ऐसी हो वह लोग कर देंगे क्या हम ऐसा कर सकते हैं क्या तुम मेरे भाई हमसे बढ़कर न जाने कितने एक्सपर्ट आज दुनिया में बैठे हुए हैं और आप सभी को पता है कि गूगल पर टॉप टेन में 10 ही वेबसाइट रैंक करती है और आपको पता है कि एक ही keywords पर न जाने कितनी साइट बंद रखी है तो उनमें हमारा नंबर कहां आने वाला है तो आप यह खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं तो मेरे भाई आपको बिल्कुल भी ऐसी यू सेटिंग के पीछे नहीं पड़ना है।



Keywords research,

हां कुछ बंदे बोलते हैं कि वह कीवर्ड रिसर्च किया करो तो मेरी भाई यह तरीका थोड़ा अच्छा ही लगता है क्योंकि हम Keywords research, करने में जान लेते हैं कि इस पिक कितनी पोस्ट ऑलरेडी लिखे हुए हैं कितने वेबसाइट रैंक हुई है अगर हम पोस्ट लिखेंगे तो हमारी वेबसाइट रैंक होगी या नहीं होगी तो इससे में थोड़ा सा अंदाजा लग जाता है ताकि हम इस पर अच्छे से काम कर रखें तो आप यह काम कर सकते हैं इसमें भी हमें लो कंपटीशन वाले Keywords research, करने हैं ताकि हमारा ब्लॉग कम से कम one page में तो रैंक हो जाए।


Backlink traffic,

हा बैक लिंक से ट्रैफिक ला सकते हो ले किन ज्यादा नहीं आप सभी को पता है कि Backlink क्या होता है Backlink का मतलब होता है हम दूसरे की वेबसाइट के नीचे जाकर अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल कमेंट में छोड़ देते हैं तो मेरे भाई अगर 10 मिलियन ट्राफिक होगा ना उसमें साइट पर तो उनमें से कम से कम हजार बंदे Backlink बनाने आएंगे और वह बैंक लिंक बनाकर चले जाएंगे बैकलिंक बनाने के बाद हम भी अपना Backlink बनाएंगे तुम मुझे यह बताओ कि वहां पर दी हुई लिंक के ऊपर कौन क्लिक करेगा बाय द वे कोई एक-दो क्लिक कर देगा तो उससे हमारा ट्रैफिक कितना बढ़ जाएगा यह आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आप एक लेख बनाओ या ना बनाओ,



यह कुछ जेनुइन तरीके थे जो हर कोई लोग आज गूगल पर बताता है आप यह सब करो आपको blog ट्राफिक बढ़ जाएगा तो मेरे भाई ऐसा तो आज 2021 चल रही है न जाने कितने बंदों ने seo एक्सपर्ट कर रखा है और उनकी वेबसाइट ऑलरेडी रैंक कर रही है तू यह तो दिमाग में से निकाल दो कि हम यह सब करके अपने ब्लॉग पोस्ट पर ट्रैफिक ला सकते हैं अब मैं आपको बताता हूं मेरी खुद के तरीके जिससे आप अपने ब्लॉग पर खुद ट्राफिक ला सकते हैं अपने दम पर,



Social media se traffic kaise laye in hindi,

दोस्तो में जो ब्लॉग ट्रैफिक बताऊंगा वो social media से आप को मिलेगा जो की यूनिक ट्रैफिक होगा। तो सोशल मीडिया से ट्रैफिक कैसे लाना है जाने आसान भाषा में,


Facebook,

दोस्तों आज की इस दुनिया में अगर सब से ज्यादा ट्रैफिक देता है तो facebook देता है आप इसके माध्यम से ट्रैफिक ला सकते है। मेरे भाई फेसबुक से ट्रैफिक कैसे लाना है मैं आपको आसान बस अभी बता देता हूं तो दोस्तों आपको खुद की फेसबुक पर ग्रुप यह पेज बना लेना है और उसका प्रमोशन करवाकर उस पर अपने मेंबर जोड़ सकते हैं अगर आपके पास खुद का फेसबुक पेज वह ग्रुप नहीं है तो आप खरीद सकते हैं अगर खरीद नहीं सकते तो आप दूसरों के ग्रुप में पैसे देकर भी अपने वेबसाइट को प्रमोशन करवा सकते हैं तो मेरे भाई वहां से इतना ट्राफिक आ जाएगा जो तुम्हारे गूगल में 1 साल में भी नहीं आता है तुम निश्चिंत होकर आप भी फेसबुक पर जाइए एक बार रिसर्च तो खेल इस बारे में मैं उम्मीद करता हूं कि आप यह तरीका जरूर अपनाएंगे।


Instagram,

भाई आप यहां से अच्छा खासा ट्रैफिक ला सकते हो आपके अंदर जो नॉलेज है आप हो इंस्टाग्राम पर शेयर कीजिए और वहां पर अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल दे दीजिए मेरे भाई ऐसे भी इतना ट्राफिक आएगा कि आप खुद नहीं संभाल पाओगे एक बार ट्राई करके जरूर देखिए अगर आपकी कमाई में असर ना देखें तो छोड़ देना यहां पर न जाने कितने बंदे हैं जिनके फूलों पर करोड़ों में है आप उनसे संपर्क करके उनको पैसा दे करके आप अपने ब्लॉग पर ट्राफिक ला सकते हैं।


Telegram 

मेरे भाई टेलीग्राम अभी नया नया चला है और आप इस पर एक अपना चैनल बना लेगी और इसमें सब्सक्राइब जोड़ना तो बहुत ही आसान है आप हर कोई बंदे को जोड़ सकते हैं या दूसरे के चैनल पर कमेंट करके बंदे बुला सकते हैं आपको जो नॉलेज है आप अपने इस चैनल पर डालिए और अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल दीजिए तो मेरे भाई यहां से इतना ट्राफिक आ जाएगा कि आपका फेसबुक मात खा सकता है लेकिन मेहनत तो थोड़ी करनी पड़ेगी बिना मेहनत के तो मेरे भाई कोई एक पैसा भी नहीं देगा तो आप यूज जरूर कीजिए।



Youtube,

दोस्तों यूट्यूब भी एक अच्छा स्रोत है ट्रैफिक लाने का आप यूट्यूब पर अपना चैनल बनाइए और एक वीडियो बनाइए और उस पर पब्लिश कीजिए जो आपके ब्लॉग से संबंधित ही हो आपने काफी वीडियो यूट्यूब पर देखे होंगे और वह कहते हैं कि लिंक मेरा डिस्क्रिप्शन में दिया हुआ है आप जाकर डाउनलोड कर सकते हैं आप भी कुछ ऐसे तरीके से अपना लिंक डिस्कशन दे दीजिए तो वहां से भी आपको ट्राफिक अच्छा खासा मिल जाएगा।


Search reletaed

Blog traffic kaise badhaye in hindi 2021,

Blog traffic kaise badhaye,

Blog traffic badhane ka tarika in hindi,

BLOG traffic,

Youtube se blog par traffic kaise laye,

Facebook se blog par traffic kaise laye,

Instagram se blog par traffic kaise laye,

Telegram se blog par traffic kaise laye,


आप के लिए,

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी मेरे भाई आप बिल्कुल अच्छी तरह से जानते ही होंगे और मोटिवेट हो गए होंगे तो आपको मेरी बताए हुए तरीके आप यूज कर सकते हैं आगे आपकी मर्जी होगी तो दोस्तों अब मैं अपने लेखक को विराम देता हूं और फिर मिलते हैं एक अगली नई धमाकेदार जानकारी में तब तक के लिए राम राम,