Advertisement of juice made company in Hindi

 Advertisement of juice made company in Hindi।

जैसा कि दोस्तों मैंने आपकी कई और अनुसार ही आज एक और पोस्ट लिखी है दोस्तों आज की ए पोस्ट उन लोगों के लिए खास होने वाली है जो कि बड़ी कंपनी या कोई जूस कंपनी आदि चलाते हैं और उनकी सेव नहीं हो रही है उनकी sale ऑनलाइन मार्केटिंग में नहीं है या फिर कम है तो वह कंपनी वाले इस पोस्ट के लिए जरूरतमंद है दोस्तों आज की पोस्ट में एडवरटाइजमेंट के बारे में बताऊंगा जिससे आप अपनी कंपनी की सेल बढ़ा सकते हैं

पोस्ट के बारे में,

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सुनील कुमार और आप सभी का हार्दिक अभिनंदन है मेरी साइट पर दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने कंपनी का एडवर्टाइजमेंट बनाकर कैसे अपनी सेल पढ़ा सकते हैं चाहे आपकी आपकी कंपनी चाहे कैसे भी हो आप उसे ऑनलाइन मार्केटिंग मिलाकर उसको भी आगे बढ़ा सकते हैं आपको यह सब करने के लिए मेरी पोस्ट पूरी पढ़ नहीं होगी और आज की पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि

  • एडवरटाइजमेंट क्या है

  • एडवरटाइजमेंट कितने प्रकार के होते हैं,

  • इससे क्या फायदा होता है

  • Advertisement kahan publish Karen

  • आपके लिए

Company ke liye advertisement
Advertisement for company,

एडवरटाइजमेंट क्या है

दोस्तों अब बात आती है  एडवर्टाइजमेंट क्या है मैं उनको बता देना चाहता हूं कि एडवर्टाइजमेंट यानी विज्ञापन ऐसी व्यवस्था है जिसके माध्यम से आप अपनी कंपनी को ऑनलाइन ऑफलाइन या अन्य तरीके से भी प्रमोट कर सकते हैं जी हां दोस्तों चाहे आपकी जूस कंपनी हो बुक सेलर सेलर या अन्य कोई भी कंपनी हो आप उसका प्रोडक्ट का विज्ञापन बनाकर उसे  प्रमोट कर सकते हैं और यह सब संभव होता है विज्ञापन की ओर से मैं जैसा कि आप जानते हैं कि आप ने अखबारों या पोस्टर या टीवी या अपने मोबाइल फोन में कई तरह के विज्ञापन देखे होंगे जैसे डाबर आमला लाइफबुओय साबुन या घड़ी डिटर्जेंट कई सारे प्रोडक्ट ओं का विज्ञापन ऑनलाइन दिखा कर ग्राहकों को आकर्षित करती है और उनकी वजह से लोग उन प्रोडक्ट या कंपनी के बारे में जानते हैं और उनके प्रति विश्वास बढ़ जाता है और लोग उन्हें खरीदने की इच्छा रखते हैं कि हां यार यह प्रोडक्ट  कंपनी अच्छी है


एडवरटाइजमेंट कितने प्रकार के होते हैं,

जैसा क्या हाल है मैं मैंने बताया कि एडवर्टाइजमेंट क्या है और अब बात आती है कि एडवरटाइजमेंट कितने प्रकार के होते हैं मैं उनको बता देना चाहता हूं कि एडवरटाइजमेंट कई प्रकार के होते हैं जैसे

 ऑनलाइन एडवर्टाइजमेंट,  

दोस्त में बात करता हूं ऑनलाइन एडवर्टाइजमेंट कि इस एडवर्टाइजमेंट के अंदर आते हैं वीडियो जैसा कि आपने देखा होगा कि यूट्यूब पर कई सारी वीडियो दिखाई जाती हूं लेकिन उनके के अंदर कोई ऐड आ जाता है जो कि वीडियो फॉर्मेट होता हैऔर उसी को ऑनलाइन एडवर्टाइजमेंट कहा जाता है यूट्यूब पर लोग वीडियो के अंदर अपने प्रोडक्ट का प्रचार करते हैं बस इसके अंदर कई सारे एडवर्टाइजमेंट हो गए जैसे ऐडसेंस कंपनी कई सारी बलोग वेबसाइट पर पैसे लेकर ऐड दिखाती है और उन के माध्यम से प्रोडक्ट का प्रचार प्रसार होता है

fline advertisement

अब बात आती है दोस्तों ऑफलाइन एडवरटाइजमेंट की तो मैं उनको बता देना चाहता हूं ऑफलाइन एडवर्टाइजमेंट आपने कई बार देखा होगा कि अखबार में पोस्टर या अन्य दुकानों के ऊपर  बड़े-बड़े पोस्टर लगाए जाते हैं जैसे फेयर लवली, डाबर आमला, या कई सारे प्रोडक्ट का प्रचार प्रसार पोस्टरों और अखबारों के माध्यम से किया जाता है उससे ऑफलाइन एडवर्टाइजमेंट कहा जाता है और दोस्तों इस के माध्यम से सेल बढ़ती है


क्या सेवा पैसे की है

अगर दोस्तों आप जानना चाहते हैं कि एडवर्टाइजमेंट की सेवा पैसे की है या फ्री की तो मैं आपको बता देना चाहता हूं कि आप इस जमाने में कोई भी काम करें बिना पैसे से कुछ भी नहीं होता।,अगर आपको ऑफलाइन एडवर्टाइजमेंट बनवा एंगे बैनर पोस्टर आदि तो भी पैसे लेंगे अगर आप ऑनलाइन एडवर्टाइजमेंट बनाएंगे तो वह भी पैसे लेंगे उन्होंने पब्लिश करवाएंगे तो भी वह पैसे लेंगे तो फिर कोई भी सेवा फ्री नहीं है


Advertisement kahan publish Karen

दोस्तों एडवर्टाइजमेंट पब्लिश करने से पहले एक समस्या सामने आती है कि हम अपना एडवर्टाइजमेंट कहां से बनाये उनको बता देना चाहता हूं कि आप अपना अगर ऑनलाइन एडवरटाइजिंग बनाना चाहते हैं तो गूगल एड्स का उपयोग कर सकते हैं वाह से आपको कुछ पे करने होंगे और गूगल और गूगल आपका ऐड बना देगा। फिर गूगल आपने हिसाब से उनको कई जगह फैला देगा दोस्तों अगर आप ऑनलाइन एडवर्टाइजमेंट दिखाएंगे तो इसकी समय सीमा होती है जब तक आपके पैसे का चार्ज चलता रहेगा तब तक ऐड चलते रहेंगे और जब आपने पैसा देना बंद कर दिया तब गूगल उसे भी बंद कर देंगे।

अगर आप अपना एडवरटाइजमेंट ऑफलाइन रखना चाहते हैं तो आप उनका फोटो अखबारों पोस्टर बैनर आदि के माध्यम से गांव शहरों दुकानों आदि पर चिपका कर आप अपने प्रोडक्ट का ऑफलाइन सेल बढ़ा सकते हैं


How to boost product sell with Google ads
How to bust product sell

ऑनलाइन v/s ऑफलाइन,

सबसे इंपोर्टेंट बात अब आती है दोस्तों कि हम अपना प्रचार या अपनी कंपनी का प्रचार ऑनलाइन करें या ऑफलाइन तो मैं उनको सलाह देना चाहूंगा कि आज की दुनिया में आपको पता है कि ऑफलाइन कोई नहीं रहता सबसे ज्यादा  लोगों वेस्त इंटरनेट पर रहते हैं तो आप अपना ऑनलाइन प्रचार ही करें ना कि ऑफलाइन अगर आप ऑफलाइन के चक्रों में पढ़ोगे तो ज्यादा फायदेमंद नहीं  होगा अगर आप ऑनलाइन हिसाब से एडवर्टाइजमेंट कर आओगे तो उसे देश भर  में लाखो दुनिया देखेगी

आप के लिए

अगर दोस्तों इस पोस्ट में कोई भी त्रुटि नजर आए तो मुझे कमेंट में बताएं मैं उसे जरूर अपडेट कर दूंगा और हां मुझे यह जरूर बताइए कि अगले पोस्ट किस बारे में लिखू  

तब तक के लिए राम राम