Biography of Nirmal Gehlot in hindi,

 Biography of Nirmal Gehlot in hindi 
(निर्मल गहलोत जी की जीवनी)


Biography of Nirmal Gehlot in hindi  कि दोस्तो आप सभी को पता है कि में हर पोस्ट में कुछ नया लेकर आता हूं और आज भी बिल्कुल वैसा ही किया है आज कि पोस्ट

(निर्मल गहलोत जी की जीवनी)

दोस्तो कोन नहीं जानता निर्मल गहलोत को, आज का युवा जो पढ़ाई कर रहा है वो सभी उत्कर्ष क्लासेज को जानते होंगे, ओर निर्मल गहलोत को भी जानते होंगे, आज की पोस्ट पिछले पोस्ट की तरह काफी वाइरल होगी, दोस्तो आज मैने निर्मल सर की पूरी बायोग्राफी लिखी, 

Biography of Nirmal Gehlot,,

Nirmal Gehlot education,

Nirmal Gehlot ki family,

Nirmal Gehlot father name,


पोस्ट के बारे में,

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सुनील कुमार मीणा और आप सभी का हार्दिक अभिनंदन है मेरी इस वेबसाइट पर जैसा कि दोस्तों आप सभी को पता है कि मैं पिछले कुछ सालों से लगातार आपकी सेवा में हाजिर हूं और इस बार भी मैंने आपके लिए और आपके मांग पर खास पोस्ट बनाकर लाया हूं आज की पोस्ट के अंदर मैंने उत्कर्ष क्लासेज के महान व्यक्ति निर्मल गहलोत जी की पूरी जीवनी आपके सामने रखने जा रहा हूं आप इसे पढ़कर जान सकते हैं कि आखिर यह महान दिल रखने वाले व्यक्ति है कौन जिन्होंने करीबी में रहते बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाई है,


Nirmal Gehlot koun hai,

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि निर्मल गहलोत राजस्थान जोधपुर की ओर से संचालित उत्कर्ष क्लासेज के co ओर डायरेक्टर है जैसा कि आपको पता है कि राजस्थान के अंदर निर्मल गहलोत जी की एक बहुत बड़ी ऑनलाइन ऑफलाइन कोचिंग सेंटर है उस कोचिंग सेंटर का नाम है उत्कर्ष क्लासेस जोधपुर मैं आशा करता हूं कि उसके अंदर आपके भाई बहन के बच्चे जरूर पढ़ते होंगे अगर नहीं पढ़ते तो मैं यही कहना चाहूंगा कि वह निर्मल गहलोत जी की कोचिंग सेंटर अवश्य ज्वाइन करें उन्होंने ऑनलाइन यूट्यूब पर भी वह वेबसाइट के माध्यम से ऑफलाइन क्लासेस भी उपलब्ध करवाते हैं एक अच्छे दिल के व्यक्तित्व वाले इंसान है उन्होंने गरीबों का भला किया है गोदान में अपनी रुचि रखते हैं उन्होंने देश हित के लिए कई सारे कारनामे किए। वह बच्चे जो ऑनलाइन कोर्सेज के लिए पैसे नहीं जुटा पा रहे थे उन्हें फ्री कोर्स उपलब्ध करवाया है या नग्न्य कीमत पर कोर्स उपलब्ध करवाया है ऐसे महान व्यक्ति जिन्होंने लाखों बच्चों को गरीबी से निकालकर सरकारी पदों पर पहुंचा दिया वह है निर्मल गहलोत जी,


Nirmal Gehlot ji ka death' of birth,

अभी बात आती है कि निर्मल गहलोत जी का जन्म कब हुआ तो मैं आपको बता देना चाहता हूं कि इनका जन्म 13 अगस्त 1978 को हुआ था और यह एक छोटे से गांव के रहने वाले व्यक्ति हैं 


निर्मल गहलोत के पिताजी,

अगर हम बात करें इस महान आदमी के पिताजी की तो इनके पिताजी भी एक महान आदमी है जो थर्ड ग्रेड की टीचर जोधपुर के अंदर ही रह चुके हैं और इन्होंने अभी कुछ दिनों पहले रिटायर्ड अवार्ड भी ले लिया है अगर उनके नाम की बात करें तो श्री ओम प्रकाश जी गहलोत है,


यह भी जाने,

Biography of Subhash Charan,


Nirmal Gehlot education,

अगर हम बात करें निर्मल जी की शिक्षा के तो इन्होंने अपनी प्राइमरी शिक्षा पास के गांव में ही  मॉडर्न स्कूल से ही की और कॉलेज की शिक्षा जोधपुर हाई स्कूल से हुई थी मैं आपको बता दूं कि यह निर्णय इन्होंने ma हिंदी साहित्य से किया था,


Nirmal Gehlot is family,

अगर हम बात करेंगे फैमिली का तो इनके भाई का नाम तरुण गहलोत एवं उनकी पत्नी का नाम करुणा गहलोत और इनके पिताजी का नाम ओम प्रकाश जी गहलोत है


Coaching centre,

अगर हम बात करें इनकी कोचिंग सेंटर की तो इन्होंने सन 2002 से ही बच्चों को पढ़ाना शुरू किया था जब यह कंपटीशन की तैयारी करने दिल्ली गए थे तो वहां की थी जितनी हाय थी कि यह दे ना सके और उन्होंने सोचा कि क्यों ना हम राजस्थानी में ही दिल्ली से अच्छी शिक्षा देने की कोशिश करें तो यह वहां से चले आए और उन्होंने सन 2002 में अपने ही एक छोटी सी घर के अंदर और कोचिंग चलाया लगभग सोलह 17 साल बाद इन्होंने सन 2017 के अंदर ऑनलाइन डिजिटल क्लासेज उत्कर्ष के नाम से चलाएं जो आज आप सभी जानते हैं कि कितना बड़ा प्लेटफार्म है और इसके सब्सक्राइब पर लगभग 4: 5 मिलियन से भी ऊपर है,


आप के लिए,

अगर दोस्तों आपको इस पोस्ट के अंदर कोई गलती नजर आए तो या कोई कमी नजर आए तो मुझे कमेंट बैक बताइए मैं उसे जरूर अपडेट कर दूंगा और यह जरूर बताइए कि अगली पोस्ट किस टॉपिक पर आए तब तक के लिए  राम राम,

Nirmal Gehlot education and experience
Nirmal Gehlot biography in hindi